HomeBUSINESS IDEASजैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस कैसे करे ,Sweater Wholesale Business in...

जैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस कैसे करे ,Sweater Wholesale Business in Hindi

Table of Contents

जैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस क्या है और कैसे करे 

नमस्कार दोस्तों ,जैसा की आप सभी को पता है की अब वर्षा के मौसम समाप्त हो रहा है तो इसका मतलब है की ठण्ड का मौसम आने वाला है या आप कह सकते है की थोड़ा बहुत आ भी चूका है  से जैकेट एवं स्वेटर की बिक्री में उछाल आने वाला हैं क्युकी लोग ठण्ड से बचने के लिए निश्चित ही गर्म कपड़ो की खरदारी करेंगे जिनमे सबसे ज्यादा उपयोग में आने वाला गर्म कपड़ा स्वेटर एवं जैकेट ही होता हैं ,अब आप इस मौका का लाभ कितना उठा पाते है यह आप पर निर्भर करता है ,आप इस मौका को एक होलसेल दुकान इन सभी सामानो  का खोल कर लाभ उठा सकते है ,अगर आपको जैकेट का थोक व्यापार कैसे करें ,कब करे ,कितना पूंजी लगाकर करे जानना है तो आप इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़े।

JAIKET KA HOLSELL
AIKET KA HOLSELL

जैकेट का होलसेल बिजनेस करके आज बहुत से कंपनी करोड़ो में टर्नओवर करती है उनका अपना एक अलग ही पहचान बन चूका है ,इन में से कुछ कंपनी का नाम आपको निचे लिखा हुआ है और भी कंपनी है जिनका मार्किट में बोलवाला है तो आप इन सभी कंपनी में से किसी एक या दो का होलसेलर बन सकते है ,या आप इसके साथ में और भी लोकल कंपनी का माल रख सकते है अपने दुकान में।

Monsoon Business Ideas In Hindi, बारिश के मौसम में कौन से बिजनेस शरू करें

Woodland Jackets

Puma Jackets

Monte Carlo Jackets

Levi’s Jackets

Nike Jackets

Adidas Jackets

Campus Jackets

जैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस कैसे करे 

Sweater Wholesale Business करने से पहले यह जानना जरुरी है की यह किया कैसे जाता है ,तो आइये पहले यह जान लेते है को आप इसे करेंगे कैसे दोस्तों ,इसके लिए आपको सबसे पहले इसका उत्पादन करने वाली कंपनी से बात करना होगा अगर ऐसा करना संभव नहीं है तो आप उस कंपनी के स्टॉकिस्ट से सम्पर्क कर सकते है जो आपके एरिया में किसी खास ब्रांड का मॉल सप्लाई करता हो क्युकी बरी बरी कंपनी के फॅक्टरी से डाइरेक्ट खरीदना संभव नहीं होता है ,इसलिए आप उसके डिट्रिब्यूटर से संपर्क कर सकते है जो आपके राज्य या जिला में मॉल सप्लाई देता हो।

Winter season business ideas : सर्दी के समय कौन सा बिजनेश शुरू करे , ठंड के मौसम में क्या व्यापर करे

जैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस कितने प्रकार का होता है ?

Sweater Wholesale Business  मुख्यतः दो तरह का होता है जिसमे पहला यह है की

1 ब्रांडेड स्वेटर एंड जैकेट होलसेल ;- इस में आप बड़ी बड़ी ब्रांड कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बन सकते है ,इसमें सबसे बड़ी  बात यह  आप अपने एरिया का राजा बन जाते है उस माल का , उस खास एरिया में सिर्फ आपका ही प्रोडक्ट बिकेगा जिस कंपनी का आप डिस्ट्रीब्यूटर बने है ,जिस कारन से आपका मुनाफा बाद जाता है।

2 साधारण जैकेट होलसेल  ;- इस में आप किसी भी कंपनी का माल अपने होलसेल दुकान  पर रख सकते है ,यह आपके मर्जी के ऊपर निर्भर करता है। आप अपने दुकान पर आपको जहा जहा से सस्ता मॉल मिलता है खरीद कर रख सकते है। और अपना मुनाफा अपने हिसाब से सेट करके बेच  सकते हैं ।

जैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस के लिए मुख्यतः क्या क्या जरुरत की चीजें  है ?

किसी भी व्यापर में जरुरत उसके आकर के ऊपर निर्भर करता है ,क्युकी जितना बारे पैमाने पर आप अपने धंदा को शुरू करते है उतने ही बरे पैमाने पर आपको संसाधन की जरुरत परता हैं परन्तु मुख्यतः कुछ चीजे है जो सामान रूप से जरुरत आती है जैसे :-

gst number : यह सभी के लिए लगभग जरुरी ही  है

दुकान /गोदाम  :यह सभी के लिए बराबर ही जरुरत की चीजें है आप किसी भी प्रकार से धंदा करे आपको दुकान और गोदाम की जरुरत निश्चित ही परता है।

इन्वेस्टमेंट : यह आपके व्यापार  के आकार के ऊपर निर्भर करता है। अगर आप ब्रांडेड जैकेट   होलसेल व्यापार  शुरू करते है तो आपको लोकल जैकेट होलसेल से ज्यादा मात्रा में पूंजी लगाना परता है। क्युकिइसमे आपको डेकोरेशन पर ज्यादा खर्च करना  पड़ता है ,इसमें दुकान का आकार प्रकार भी कंपनी के अनुसार सेट करना परता है वही        लोकल स्वेटर होलसेल में आप अपने सुविधा के अनुसार से काम अपना करते है इस कारन से लोकल स्वेटर होलसेल में काम पूंजी लगता है। इस धंदा में दो लाख से लेकर पांच लाख तक कीपूंजी लग जाता है इतना पूंजी लगाकर आप आराम से एक अच्छा जैकेट  और  स्वेटर  का  होलसेल  बिजनेस   सकते है।

Internet par paise kamane ka tarika , इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए ,Online mobile se paise kaise kamaye in hindi

जैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस करने के लिए जरुरी कागजात क्या क्या है ?

व्यापर को चालू करने के लिए आपको अपना व्यक्तिगत कुछ कागजात की आवश्यकता होती है जैसे आपका

पहचान पत्र              पता का प्रमाण पत्र                     बैंक खाता

ईमेल id                 मोबाईल नंबर                           आपका फोटो                     पैन कार्ड

इसके अलावा भी आपको अपने व्यापर से ज़ुरा

ट्रेड लाइसेंस /बिज़नेस रजिस्ट्रेशन 

बिज़नेस का पैन कार्ड 

gst number 

जैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस के लिया माल कहा से ख़रीदे ?

दोस्तों इसके लिए आपको बड़े  शहरों की तरफ रुख करना पड़ेगा क्युकी की वही पे बड़ी बड़ी कारखाना  इस कारन आपको वही पे सस्ता एवं अच्छा मॉल मिल सकते है भारत में मुख्यतः आप दिल्ली ,लुधियाना,कोलकाता ,मुंबई ,अहमदाबाद ,हैदराबाद जैसे शहर से मॉल खरीद सकते है।

स्वेटर का होलसेल बिजनेस  मार्जिन कितना है ?

यह आपके मार्केटिंग के ऊपर निर्भर करता है की आप इससे कितना लाभ कमा पते है परन्तु इसमें आपको लगभग 20 से 30 प्रतिशत तक आराम से लाभ  मौका मिल जाता है।

जैकेट का होलसेल बिजनेस की मार्केटिंग कैसे करे ?

इसके लिएव आप अपने एरिया के हिसाब से प्रचार के तरीका का चयन करे तो बेहतर

जैकेट और स्वेटर का होलसेल बिजनेस कैसे करे पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके हमें जरूर बताये।

spot_img

latest articles

explore more

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here